वायरल हो रही पीएम मोदी की तस्वीरें… अबकी बार

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से लगातार वृद्धि के बाद अब सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम सीधे 50 रुपए बढ़ा दिए हैं। कई शहरों में पेट्रोल का दाम प्रति लीटर 100 रुपए से भी पार हो गया है। वहीं ज्यादातर जगह अब ये कुछ रुपए ही दूर है। राजस्थान के श्रीगंगानगर और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में पेट्रोल कई दिनों से 100 रुपए पार पर बिक रहा है। इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी के पंपों और सड़कों पर लगे वो पोस्टर वायरल हुए जिसमें वो कहते दिख रहे हैं कि बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार। इसके अलावा सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम और कटाक्ष भी किए जा रहे हैं। पेट्रोल 100 रुपए पार होने पर महंगाई पर प्रहार करती कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सोमवार को दिन भर पेट्रोल स्कैम को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई। ट्वीटर पर भी ट्रेंडिंग में रहा।

पीएम मोदी का पुराना ट्वीट भी वायरल हुआ

भाजपा की भाषा में ही पेट्रोल के बढ़े दाम वापस लेने की मांग

अब इसे लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह के मीम और कटाक्ष भी किए जा रहे हैं। ट्वीटर पर भी ट्रेंडिंग में रहा। कई यूजर्स ने भाजपा की भाषा में ही महंगाई का जवाब दिया और वे पोस्टर ढूंढ कर वायरल किए जिसमें वे आए दिन बढ़े दामों के खिलाफ सड़कों पर उतर आते थे। इसमें राजनाथ सिंह की तस्वीरें भी वायरल हुईं।

अश्विन का शतक का जवाब पेट्रोल की सेंचूरी से

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच संकट के समय आर अश्विन ने बैंटिंग करते हुए शानदार शतक जड़ा और भारत का स्कोर सम्मानजनक के पार पहुंचाते हुए मजबूत कर दिया। इसे लेकर भी अश्विन के शतक की तुलना कई लोगों ने पेट्रोल के दाम से करते हुए पोस्ट डाली।

गैस सिलेंडर के दाम सिर्फ 15 दिन में बढ़ गए 75 रुपए, निशाने पर रहीं स्मृति इरानी

गैस के दाम में 50 रुपए वृद्धि के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 769 रुपए होगी। बता दें कि गैस सिलेंडर के दाम फरवरी में दूसरी बार बढ़ाए गए हैं। 4 फरवरी को भी बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 25 रुपए महंगा हुआ था। मतलब कि फरवरी महीने में ही अब तक घरेलू सिलेंडर के दाम 75 रुपए बढ़ गए हैं। इससे पहले दिसंबर में दो बार 50-50 रुपए की तेजी आई थी। वहीं पेट्रोल डीजल की बात करें तो पिछले एक माह में 4 से 5 रुपए तक की वृद्धि हो गई है। गैसे के दाम बढ़ने पर सबसे ज्यादा स्मृति इरानी ती तस्वीरें वायरल हुईं जो उन्होंने 2014 से पहले महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन दिया था।

विपक्ष भी चुटकी लेकर कर रहे विरोध, सिलेंडर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की

महंगाई की मार झेल रही जनता तो सोशल मीडिया पर इसका विरोध कर रही है, इसके अलावा विपक्ष के कुछ नेता भी प्रेस कॉन्फ्रेंस तो ट्वीट कर महंगाई की याद सरकार को दिला रहे हैं। सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्मृति इरानी, सुषमा स्वराज, लालकृष्ण आडवाणी की वो तस्वीरें-वीडियो वायरल किए जा रहे हैं जो सरकार में आने से पहले तक महंगाई को लेकर इनके भाषण और विरोध प्रदर्शन करते थे।